ईएसएफ स्मॉल फाइनेंस बैंक IPO – ₹57-₹60 प्रति शेयर पर ₹463 करोड़ में कमी

Introduction : ईएसएफ स्मॉल फाइनेंस बैंक IPO

ईएसएफ स्मॉल फाइनेंस बैंक ने IPO को 463 करोड़ रुपये में कम किया, मूल्य बैंड को ₹57-₹60 प्रति शेयर पर निर्धारित किया
ईएसएफ स्मॉल फाइनेंस बैंक IPO ने अपने आगामी प्रारंभिक सार्वजनिक प्रस्तावना (IPO) के लिए मूल्य बैंड को ₹57 से ₹60 प्रति शेयर पर निर्धारित किया है, जिसके अनुसार विवरण रेड हेरिंग प्रॉस्पेक्टस (RHP) में प्रस्तुत किए गए हैं। इस सार्वजनिक प्रस्तावना का सब्सक्रिप्शन 3 नवंबर से 7 नवंबर तक खुलेगा, जबकि एंकर पोर्शन 2 नवंबर को पहले ही खुलेगा। बैंक ने अपनी नई इक्विटी शेयर इश्यू को ₹390.70 करोड़ और फॉर सेल को ₹72.30 करोड़ कर दिया है (1 करोड़ रुपये = लगभग 12 मिलियन डॉलर)।

आईपीओ के तहत शेयर बेचने के लिए ईएसएफ फाइनेंस होल्डिंग्स प्राइवेट लिमिटेड, जिसका 62.46% हिस्सा है, पीएनबी मेटलाइफ (NYSE:) इंडिया इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड, और बजाज आलियांज (ETR:) लाइफ इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड सहित मुख्य हिस्सेदार हैं। न्यूनतम 250 शेयर के साथ शेयर खरीदने की अनुमति है, और उनके गुणकों में खरीद सकते हैं। ईएसएफ स्मॉल फाइनेंस बैंक IPO के आकार की संशोधन से यह स्पष्ट होता है कि बैंक द्वारा वर्तमान बाजार स्थितियों का सामंजस्य बनाने के साथ ही अपने संचालन और भविष्य के विकास योजनाओं के लिए आवश्यक वित्त प्राप्त करने के लिए यह एक रणनीतिक कदम है।

इस लेख को एआई के समर्थन में तैयार किया गया था और एक संपादक द्वारा समीक्षित किया गया था। अधिक जानकारी के लिए हमारे नियम और शर्तों को देखें।

Related Article

यहाँ पर हमने ईएसएफ स्मॉल फाइनेस बैंक के आगामी ईएसएफ स्मॉल फाइनेंस बैंक IPO के बारे में महत्वपूर्ण जानकारी प्रस्तुत की है। इस लेख के माध्यम से आपको ईएसएफ स्मॉल फाइनेंस बैंक IPO के बारे में सर्वविक्षिप्त जानकारी मिलेगी जो आपके निवेश के फैसले में मदद करेगी।

  1. ईएसएफ स्मॉल फाइनेंस बैंक IPO का मूल्य बैंड

ईएसएफ स्मॉल फाइनेस बैंक ने अपने ईएसएफ स्मॉल फाइनेंस बैंक IPO के मूल्य बैंड को ₹57 से ₹60 प्रति शेयर पर निर्धारित किया है, जिससे विभिन्न प्रकार के निवेशकों को एक विकल्प दिया जा रहा है।

  1. इक्विटी इश्यू और फॉर सेल

बैंक ने अपनी नई इक्विटी शेयर इश्यू को ₹390.70 करोड़ और फॉर सेल को ₹72.30 करोड़ कर दिया है, जिससे यह स्पष्ट होता है कि वे अपने आगामी प्रोजेक्ट्स के लिए आवश्यक वित्त प्राप्त करने के लिए इस ईएसएफ स्मॉल फाइनेंस बैंक IPO का आकार संशोधित किया है।

  1. मुख्य हिस्सेदारों की भागीदारी

मुख्य हिस्सेदारों में ईएसएफ स्मॉल फाइनेंस बैंक IPO फाइनेंस होल्डिंग्स प्राइवेट लिमिटेड, PNB मेटलाइफ (NYSE:) इंडिया इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड, और बजाज आलियांज (ETR:) लाइफ इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड जैसी महत्वपूर्ण एंटिटीज शामिल हैं, जो इस ईएसएफ स्मॉल फाइनेंस बैंक IPO में अपने हिस्सेदारी को बेच रही हैं। यह भागीदारी उनके वित्तीय रणनीति को दर्शाती है और इस IPO के साफ और सुदृढ़ निवेश के प्रति विश्वास को दरार नहीं पहुंचने देती है।

MORE ABOUT : ईएसएफ स्मॉल फाइनेंस बैंक

Introduction: छोटा पैसा, बड़ा सपना!


आपका दोस्त, ईसाफ स्मॉल फाइनेंस बैंक यहाँ पहुँच गया है! अपने छोटे-मोटे वित्तीय लक्ष्यों को पूरा करने में हम आपके साथ हैं, और इस लेख में, हम आपको यह बताएंगे कि ईसाफ स्मॉल फाइनेंस बैंक कैसे आपके लिए एक सच्चा मित्र बन सकता है।


छोटे वित्तीय लक्ष्यों का पूरा होना भी बड़ा मायने रखता है! क्या आप अपने सपनों को पूरा करने के लिए एक मित्र खोज रहे हैं? अगर हां, तो ईसाफ स्मॉल फाइनेस बैंक आपके लिए एक बड़ा राहदार हो सकता है। आइए, हम आपको बताते हैं कि इस छोटे से बैंक का क्या खास है और आपके लिए कैसे उपयोगी हो सकता है।
ईसाफ स्मॉल फाइनेंस बैंक क्या है?


दोस्तों, आपके लिए पहले बताएं, ईसाफ स्मॉल फाइनेंस बैंक क्या है? यह एक छोटा सा बैंक है, जो आपके छोटे वित्तीय लक्ष्यों को पूरा करने के लिए बनाया गया है। यह बैंक विभिन्न प्रकार की वित्तीय सेवाओं की पेशकश करता है, जो आपके दिनचर्या को आसान बना सकती है।

ALSO SEE OUR LATEST POST :


कैसे करें खाता खोलने का प्रक्रिया?


अब आपके मन में यह सवाल उठ रहा होगा कि कैसे खोलें ईसाफ स्मॉल फाइनेंस बैंक में खाता? बिल्कुल सही सवाल! यहाँ है एक सीधी-सी गाइड जो आपको इस प्रक्रिया में मदद करेगा:


शौक दिखाइए: सबसे पहला कदम है, आपको बैंक में खाता खोलने का इरादा दिखाना होगा! आपको बैंक के पास जाकर एक आवेदन पत्र भरना होगा।


आवश्यक दस्तावेज: बैंक आवेदन के साथ कुछ आवश्यक दस्तावेज जमा करने के लिए कह सकता है, जैसे कि पहचान प्रमाण पत्र, पता सबूत, और आय प्रमाण पत्र।


मिनिमम जमा: कुछ बैंक आपसे न्यूनतम जमा की शर्त रख सकते हैं, इसलिए सुनिश्चित करें कि आप उनके नियमों को पूरा कर सकते हैं।


प्रमाण पत्र: आपको अपनी पहचान प्रमाण पत्र की प्रमाणित प्रति भी देनी होगी, जो बैंक द्वारा मांगी जा सकती है।


आवेदन की स्थिति की जांच: आवेदन पत्र जमा करने के बाद, आपको आवेदन की स्थिति की जांच करते रहना होगा। यह जानने में मदद करेगा कि आपका खाता कितनी तेजी से खुलेगा।


खाता खुलाने की पुष्टि: अगर सब कुछ ठीक-ठाक हो जाता है, तो आपका खाता खुल जायेगा, और आपको एक खाता संख्या दी जाएगी, जिसका आपको इस्तेमाल करना होगा।


ईसाफ स्मॉल फाइनेंस बैंक के साथ सफर


अब हम जानेंगे कि आप कैसे ईसाफ स्मॉल फाइनेंस बैंक के साथ सफर कर सकते हैं।

  1. संपर्क करें
    पहला कदम है संपर्क करना! आप ईसाफ स्मॉल फाइनेंस बैंक के निकटतम शाखा या उनकी वेबसाइट के माध्यम से संपर्क कर सकते हैं।
  2. आवश्यकताओं का अनुमान लगाएं
    जब आप संपर्क करते हैं, तो आपको अपनी वित्तीय आवश्यकताओं का अनुमान लगाना होगा। कितने पैसे आवश्यक हैं? और किस लक्ष्य को पूरा करने के लिए?
  3. दस्तावेज जमा करें
    बैंक के साथ जुड़ने के लिए, आपको कुछ आवश्यक दस्तावेज जमा करने की आवश्यकता हो सकती है। इसमें आपकी आय प्रमाणित करने वाले दस्तावेज शामिल हो सकते हैं।
  4. वित्तीय सलाह
    एक बार आवश्यक दस्तावेज और वित्तीय आवश्यकताओं का अनुमान लगाने के बाद, आपको वित्तीय सलाह प्राप्त करना हो सकता है। बैंक के सलाहकार आपको उचित मार्गदर्शन देंगे और आपके साथ सवालों का समाधान करेंगे।